Neha Kakkar Biography in hindi | नेहा कक्क्ड़ जीवन परिचय

By | फ़रवरी 20, 2021

नेहा कक्कड़ का नाम भारतीय पाश्चरव गायिका (Indian Playback Singers) की सूची में गिना जाता है । नेहा कक्कड़ एक मल्टी टैलेंटेड आर्टिस्ट हैं । उन्होंने केवल पाश्र्व गायिका में ही अपना नाम नहीं कमाया, बल्कि उन्होंने मॉडलिंग तथा फिल्म अभिनय में भी सफलता प्राप्त की है । नेहा कक्कड़ को प्यार से नेहा तथा इंडियन शकीरा के नाम से जाना जाता है ।

जीवन परिचय
उपनाम नेहा
व्यवसाय अभिनेत्री और गायक

शारीरिक संरचना Physical State of Neha Kakkar in Hindi

नेहा कक्कर की हाइट काफी कम है । इनकी हाइट मात्र 4 फुट 9 इंच है तथा वजन 45 किलोग्राम है । इनकी आंखों का रंग भूरा तथा बालों का रंग काला है ।

शारीरिक संरचना
लम्बाई (लगभग) से० मी०- 148
मी०- 1.48
फीट इन्च- 4’ 9”
वजन/भार (लगभग) 45 कि० ग्रा०
शारीरिक संरचना (लगभग) 32-26-32
आँखों का रंग भूरा
बालों का रंग काला

व्यक्तिगत जीवन Neha Kakkar Personal Life in Hindi

नेहा का जन्म 6 जून 1988 को भारत के उत्तराखंड के ऋषिकेश शहर में हुआ था । इनके पिता ऋषिकेश कक्कड़ एक सामान्य व्यक्ति थे तथा इनकी माता का नाम नीति कक्कड़ है । नेहा कक्कड़ का भाई टोनी कक्कड़ संगीत निर्देशक हैं तथा उनकी बहन सोनू कक्कड़ भी पार्श्व गायिका हैं । नेहा कक्कड़ एक मध्यमवर्गीय परिवार से संबंधित हैं, जिन्होंने सफलता प्राप्त करने के लिए काफी संघर्ष किया है ।

व्यक्तिगत जीवन
जन्मतिथि 6 जून 1988
आयु (वर्ष 2018 के अनुसार) 30 वर्ष लगभग
जन्मस्थान ऋषिकेश, उत्तराखंड, भारत
राशि मिथुन
राष्ट्रीयता भारतीय
गृहनगर दिल्ली, भारत
स्कूल न्यू होली पब्लिक स्कूल, दिल्ली
कॉलेज ज्ञात नहीं
शैक्षणिक योग्यता ज्ञात नहीं
धर्म हिन्दू
शौक/अभिरुचि गीत गाना

पढ़ाई लिखाई Educational Qualification of Neha Kakkar in Hindi

नेहा कक्कड़ ने अपनी पढ़ाई लिखाई दिल्ली के होली पब्लिक स्कूल से की है । जब यह 11वीं कक्षा में थी तभी इन्होंने रियलिटी शो इंडियन आइडल में बेस्ट सिंगिंग कंटेस्टेंट्स के रूप में उपलब्धि हासिल की थी । यह बात 2005-06 की है । माना जाता है कि इन्होंने बारहवीं कक्षा के बाद ही पढ़ाई छोड़ दी थी ।

स्कूल न्यू होली पब्लिक स्कूल, दिल्ली
कॉलेज ज्ञात नहीं
शैक्षणिक योग्यता ज्ञात नहीं

करियर Neha Kakkar Career in Hindi

नेहा कक्कड़ ने अपने कैरियर की शुरुआत प्रसिद्ध टीवी शो इंडियन आइडल से की थी । 2005-06 में इन्होंने इंडियन आइडल में बहुत अधिक नाम कमाया था तथा यहीं से इन्हें फिल्मों में पाश्र्व गायन के लिए ब्रेक भी मिला था ।

इन्होंने जो भी सफलता प्राप्त की है अपने बलबूते पर ही प्राप्त की है । नेहा कक्कड़ कॉमेडी सर्कस के तानसेन में भी काम कर चुकी हैं m इसके अलावा नेहा ने कई टीवी शो में भी काम किया है, जैसे कि स्टार प्लस का जो जीता वही सुपरस्टार, कलर्स का ना आना इस देश मेरी लाडो इत्यादि ।

प्रेम संबंध Neha Kakkar Affairs in Hindi

नेहा कक्कड़ ने कुछ समय के लिए हिमांशु कोहली को डेट किया था तथा उनके साथ इनकी बहुत सारी फोटो सोशल मीडिया पर भी उपलब्ध हुई थी । फिलहाल नेहा कक्कड़ की शादी पंजाबी सिंगर रोहनप्रीत सिंह से हो चुकी है तथा अब वही उनका प्यार है ।

प्रेम संबन्ध एवं अन्य जानकारी
वैवाहिक स्थिति विवाहित ( रोहनप्रीत सिंह) 
बॉयफ्रेंड हिमांश कोहली (अभिनेता)

फेवरेट चीजें Neha Kakkar’s Favourite Things in Hindi

नेहा कक्कड़ को शाहरुख खान बहुत पसंद है और यही कारण है कि नेहा कक्कड़ शाहरुख खान के लिए एसआरके एंथम नाम से एक गाना भी गा चुकी हैं जो फेसबुक तथा यूट्यूब पर बहुत अधिक वायरल भी हुआ था तथा शाहरुख खान ने भी इसे बहुत पसंद किया था और नेहा की दिल से खूब तारीफ भी की थी ।

नेहा कक्कड़ सोनू निगम को भी बहुत अधिक पसंद करती हैं तथा उन्हें मल्टी टैलेंटेड मानती हैं । इसके अलावा नेहा को अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडीस तथा संगीतकार ए आर रहमान बहुत अधिक पसंद है ।

पसंदीदा चीजें
पसंदीदा अभिनेता शाहरुख़ खान
पसंदीदा अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडीज
पसंदीदा फिल्म द शौकीन
पसंदीदा संगीतकार ए. आर. रहमान, यो यो हनी सिंह, बोहीमिया, Nyvaan और Shannon Donald

 

धन संबंधित विवरण
आय (लगभग) ₹1.5 लाख प्रति गीत

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *