UWatchFree Movie Free Downloading Website – Download and Watch Movies and TV Series Online Free

By | December 13, 2020
Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

What is UWatchFree Movie Download Free in Hindi

नमस्कार दोस्तों । आज हम आपको एक ऐसी मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइट के बारे में बताएंगे जिससे बहुत से लोग मूवी डाउनलोड करते हैं तथा आप जैसे दर्शकों को भी ऐसी वेबसाइट की तलाश रहती हैं । दोस्तों हम बात कर रहे हैं UWatchFree 2020 के बारे में ।

यह एक ऐसी वेबसाइट थी जो केवल भारत ही नहीं बल्कि विश्व के अन्य कई देशों में भी बहुत ही कम समय में प्रसिद्ध हो गई थी । इसका कारण था इस वेबसाइट में प्रीमियम मूवीस का HD Version मौजूद होना ।

लोग इस वेबसाइट पर जाते थे और अपनी मनपसंद फिल्मों को डाउनलोड कर लेते थे । लेकिन हम आपको बता दें चाहे UWatchFree हों या कोई भी दूसरी Movie Downloading Website हो वह बिल्कुल illegal होती हैं ।

भारत के अलावा अन्य कई देशों ने इस तरह की मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइट को इलीगल अर्थात गैर कानूनी घोषित कर रखा है । यदि कोई व्यक्ति इस तरह की वेबसाइट को चलाता है तो वह कभी भी सरकारी मेहमान बन सकता है यानी जेल जा सकता है ।

इसलिए हम आपको सलाह देंगे कि आप इस तरह की मूवीस डाउनलोडिंग वेबसाइट के चक्कर में ना पड़े तथा इनसे दूर ही रहे । इस आर्टिकल में हम केवल आपको इस तरह की वेबसाइट के बारे में जानकारी दे रहे हैं ना कि किसी को वेबसाइट से फिल्म डाउनलोड करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं ।

हमारी वेबसाइट इस तरह की गैरकानूनी वेबसाइट का बिल्कुल भी समर्थन नहीं करती हैं क्योंकि यह एक गैर कानूनी काम है ।

एक बहुत ही कमाल की बात यह है कि इन वेबसाइट के मालिकों को ना जाने कहां से नई नई फिल्में मिल जाती है जिन्हें यह इस तरह की वेबसाइट पर अपलोड कर देते हैं । क्योंकि यदि आप इन वेबसाइट को यूट्यूब पर या पूरे इंटरनेट पर कहीं पर भी सर्च करेंगे तो आपको यह फिल्म कहीं भी नहीं मिलेगी ।

इन फिल्मों के निर्माताओं ने इस तरह की वेबसाइट के खिलाफ मुहिम चला रखी है । इसीलिए गूगल इन वेबसाइट को प्रमोट नहीं करता है । यदि आप इन वेबसाइट को गूगल पर सर्च करेंगे तो आपको यह वेबसाइट नहीं मिलेंगी ।

UWatchFree के बारे में

आइए अब हम थोड़ा सा UWatchFree वेबसाइट के बारे में जान लेते हैं । यह एक फ्री मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइट थी जिससे आप अपनी मनपसंद फिल्में, मूवी शो एवं टीवी सीरियल को बिल्कुल ऑनलाइन देख भी सकते थे एवं डाउनलोड भी कर सकते थे ।

इस वेबसाइट में आपको सभी प्रकार के मूवीस,सीरियल,गेम्स, सॉफ्टवेयर्स, म्यूजिक वीडियोस बिल्कुल फ्री फॉर्मेट में रिलीज होने से पहले ही डाउनलोड करने के लिए मिल जाया करते थे और लोग इन्हें बहुत अच्छी तरह इंजॉय भी करते थे । कमाल की बात है कि इन लोगों के पास यह सभी सामग्री कहां से आती थी ।

Similar Websites like UWatchFree

सरकार ने इस वेबसाइट को ब्लॉक कर दिया है तथा अब आपको यह साइट खोलने को नहीं मिल पाएगी । लेकिन इस साइट के बहुत सारे similar version इन लोगों के द्वारा पहले ही बना दिए गए थे ।

क्योंकि यह लोग जानते हैं कि जो भी वेबसाइट चल रही है वह कभी ना कभी तो ब्लॉक होगी ही । इसलिए यह पहले ही उस वेबसाइट के Replica तैयार कर देते थे ।

जैसे ही वह वेबसाइट ब्लॉक होती थी उससे कुछ दिनों के बाद ही दूसरी वेबसाइट को शुरू कर देते थे । इस तरह आज भी इस तरह की कई वेबसाइट चल रही हैं जिनसे फ्री मूवी डाउनलोडिंग की जा सकती है ।

यह वेबसाइट ऐसी होती हैं जिसमें यूजर को साइन अप करने की भी जरूरत नहीं होती है । विजिटर्स इन वेबसाइट पर आते हैं तथा डायरेक्टी मूवीस को या तो डाउनलोड कर सकते हैं या लाइवस्ट्रीम करके देख सकते हैं । आजकल तो वैसे भी इंटरनेट बहुत सस्ता हो गया है । जिओ का daily basis पर डेड से 2GB डाटा फ्री मिल जाता है जिसमें बड़ी आसानी से 1 फिल्म पूरी देख सकती है ।

UWatchFree वेबसाइट से मिलते जुलते वेबसाइट के लिंक नीचे दिए गए हैं । इनमें से बहुत से लिंक वर्किंग भी हो सकते हैं और हो सकता है कुछ लिंक बंद हो गए हो ।

www3.UWatchFree.la ww1.UWatchFree.domains
UWatchFree.co uwatchfree.cx
uwatchfree.ax UWatchFree.is
UWatchFree.sa uwatchfree.mx
UWatchFree.cx uwatchfreemovies.ac
UWatchFree.domain uwatchfree.apk
uwatchfree.ai UWatchFreeto.co
newUWatchFree.co w1.UWatchFree.co

UWatchFre in Hindi

जैसे कि हमने आपको पर बताया कि इस वेबसाइट के बहुत सारी यूआरएल अवेलेबल है । क्योंकि इन वेबसाइट के मालिक पहले से ही वेबसाइट की रिप्लिका तैयार करके रखते हैं और जैसे ही कोई वेबसाइट ब्लॉक होती है तो दूसरी वेबसाइट को एक्टिव कर देते हैं ।

इसलिए इनमें से बहुत सारे URL ब्लॉक हो चुके हैं । सन 2017 तक यू आर फ्री बहुत ही सक्सेसफुल और पॉपुलर मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइट थी ।

लेकिन जब इसके बारे में फिल्म निर्माताओं को पता चला तो उन्होंने इस वेबसाइट के खिलाफ लीगल एक्शन लेना शुरू कर दिया, जिसके परिणाम स्वरूप भारत सरकार ने 22 मार्च 2018 को उस समय की बहुत सारी यूआरएल को गैर कानूनी घोषित करके बंद कर दिया था ।

लेकिन बाद में इस वेबसाइट की डुप्लीकेट कॉपी एक्टिव हो गई थी । इस वेबसाइट की ओरिजिनल कॉपी 2018 में ही बंद हो गई थी, लेकिन जैसा कि हमने आपको बताया डुप्लीकेट वेबसाइट आज भी चल रही हैं जिन से कोई भी फिल्म डाउनलोड भी कर सकते हैं और दे सकता है ।

हम आपको एक बार फिर बता दें कि आप मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइट के चक्कर में ना पड़े और ना ही इनको सपोर्ट करें क्योंकि यह एक गैर कानूनी काम है ।

बहुत से फिल्मी कलाकारों ने मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइट के खिलाफ दर्शकों से अपील भी की है कि आप इन फिल्मों को डाउनलोड ना करें । जाहिर सी बात है अगर सभी लोग फिल्म को डाउनलोड करके ही देख लेंगे तो थिएटर में कौन जाएगा और फिल्मों की कमाई कैसे होगी । इस तरह तो धीरे धीरे फिल्म इंडस्ट्री खतरे में आ जाएगी । इसीलिए आपसे निवेदन है कि इन मूवी डाउनलोड वेबसाइट को सपोर्ट ना करें ।

Our Suggestion

यदि आप कोई ऐसी फिल्म देखना चाहते हैं जो यूट्यूब पर या इंटरनेट पर मौजूद नहीं है तो आप अमेजॉन प्राइम, नेटफ्लिक्स, हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन प्लान ले सकते हैं और इन फिल्मों को बिल्कुल फ्री में दे सकते हैं । यह सभी प्लेटफार्म बिल्कुल सुरक्षित है तथा कानूनी दायरे में आते हैं तथा ज्यादा महंगे भी नहीं है । आप थोड़ा सा पैसा खर्च करके ही अपने मनपसंद फिल्म देख सकते हैं । इसलिए एक जिम्मेदार नागरिक बने तथा राष्ट्र के सहयोग में अपना योगदान दें ।

डिस्क्लेमर

भारतीय कानून के तहत किसी Original Content की Piracy करना एक दण्डनीय अपराध है. DailyCoupons.co.in इस प्रकार की piracy का पूर्ण विरोध करता है. यहाँ पर दर्शायी गयी content केवल आपको गैर-कानूनी गतिविधियों के विषय में जरुरी जानकारी प्रदान करने के लिए हैं.


Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *