रोहनप्रीत सिंह का जीवन परिचय, उम्र, गाने, शादी, हाइट Rohanpreet Singh Biography, Age, Height, Wiki, Marriage in Hindi

By | June 26, 2021
Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

रोहनप्रीत सिंह का जीवन परिचय, उम्र, गाने, शादी, हाइट Rohanpreet Singh Biography, Age, Height, Marriage in Hindi

आज से कुछ साल पहले तक रोहनप्रीत सिंह को बहुत कम लोग जानते थे । लेकिन हाल ही में रोहनप्रीत सिंह और नेहा कक्कड़ की शादी होने के बाद रोहनप्रीत सिंह का नाम एक बार फिर से सुर्खियों में आ गया है । दरअसल यह रोहनप्रीत सिंह वही हैं जो आज से कई साल पहले ज़ी टीवी पर आने वाले लिटिल चैंप्स में पार्टिसिपेंट थे तथा यह फर्स्ट रनर अप भी रहे थे । अब वही बच्चा जवान हो चुका है तथा पंजाबी सिंगर बन चुका है ।

रोहनप्रीत सिंह का लुक Rohanpreet Singh Physical Look in Hindi

कद (Height) 5 फूट 10 इंच
वजन (Weight) 70 kg
चेस्ट (Chest Size) 40
बाइसेप्स (Biceps Size) 13
वेस्ट (Waist Size) 30
स्किल का रंग (Skin Color) फेयर
आखों का रंग (Eye Color) काला
बालों का रंग (Hair Color) काला

रोहनप्रीत सिंह ने अपनी बहुत सी पंजाबी एलबम्स बनाई है तथा इनकी सबसे पहली पंजाबी एल्बम का नाम था पहली मुलाकात जोकि सन 2018 में रिलीज हुई थी तथा इस पर अब तक कई मिलियंस व्यूज आ चुके हैं । इस एलबम के बाद रोहनप्रीत सिंह को काफी प्रसिद्धि मिली तथा उन्होंने पंजाबी सिंगिंग में लगातार काम करना जारी रखा ।

इसी दौरान रोहनप्रीत सिंह की मुलाकात नेहा कक्कड़ से हुई । दोनों पंजाबी सिंगर थे, दोनों ने एक साथ कुछ एल्बम्स में भी काम किया । धीरे धीरे दोनों की दोस्ती बढ़ती चली गई और ना जाने यह दोस्ती कब प्यार में बदल गई दोनों को ही पता नहीं चला । इसके बाद यह दोनों शादी के बंधन में बंध गए । तभी से रोहनप्रीत सिंह का नाम सुर्खियों में रहा है तथा गूगल पर बहुत अधिक सर्च किया जा रहा है । तो आइए जानते हैं रोहनप्रीत सिंह के जीवन से संबंधित कुछ ऐसी बातें जो शायद आपको मालूम नहीं होगी ।

रोहनप्रीत सिंह का प्रारंभिक जीवन Rohanpreet Singh Early Life in Hindi

रोहनप्रीत सिंह का जन्म 1 दिसंबर 1994 को पंजाब के पटियाला शहर में हुआ था । रोहनप्रीत सिंह जाति से जाट हैं तथा पंजाबी कल्चर से बिलॉन्ग करते हैं । रोहनप्रीत सिंह एक सिंगर होने के साथ-साथ एक अच्छे एक्टर हैं । रोहनप्रीत सिंह के पिता का नाम गुरिंदर पाल सिंह है जोकि एक स्पोर्ट्स पर्सन रह चुके हैं वर्तमान में इनके पिता पंजाब सरकार में सरकारी एम्पलाई हैं । इनकी माता का नाम दलजीत कौर है जो कि एक हाउसवाइफ है । रोहनप्रीत का कोई भाई नहीं है लेकिन इनकी दो बहने हैं जिनके नाम अमनप्रीत कोर तथा सतविंदर कौर हैं ।

पूरा नाम (Full Name) रोहनप्रीत सिंह
पेशा (Proffession) सिंगर एवं एक्टर
जन्म तिथि (Birthdate) 1 दिसंबर, 1994
उम्र (Age) 25 साल
जन्म स्थान (Birth Place) पटिआला, पंजाब
राष्ट्रीयता (Nationality) भारतीय
होमटाउन (Hometown) पटिआला, पंजाब
धर्म (Religion) सिख
जाति (Caste) पंजाबी
राशि (Zodiac Sign) धनु
वैवाहिक स्थिति (Marital Status) विवाहित

जहां तक रोहनप्रीत सिंह की पढ़ाई लिखाई का मामला है तो पढ़ाई लिखाई में इनका शुरू से ही इंटरेस्ट नहीं था । इनका बचपन से इंटरेस्ट सिंगिंग में था । इनके सिंगिंग के इंटरेस्ट को देखते हुए इनके माता-पिता ने इन्हें फुल सपोर्ट किया । बताया जाता है कि रोहनप्रीत सिंह 3 साल की उम्र से ही गाना गाना शुरू कर चुके थे । इन्हें सिंगिंग का बहुत शौक था ।

रोहनप्रीत सिंह का कैरियर Rohanpreet Singh Career in Hindi

रोहनप्रीत म्यूजिक सीखने के लिए प्रोफेसर गुरमुख सिंह सहगल के पास जाया करते थे । इसके बाद सन 2007 में ज़ी टीवी पर प्रसारित होने वाले रियलिटी शो सारेगामापा में रोहित को रोहनप्रीत को पार्टिसिपेट करने का मौका मिला । इस शो में रोहनप्रीत ने काफी अच्छा परफॉर्म किया तथा वह फर्स्ट रनर अप भी रहे । सारेगामापा के बाद उन्होंने अपने म्यूजिक को लगातार जारी रखा और कड़ी मेहनत करते रहें ।

हाल ही में सन 2018 में रोहनप्रीत ने अपना म्यूजिक कैरियर शुरू किया और अपनी पहली एलबम लांच की जिसका टाइटल था पहली मुलाकात । इस एल्बम को लोगों ने बहुत अधिक पसंद किया है । रोहनप्रीत ने और भी बहुत सारी एल्बम में काम किया यह सारी एल्बम्स भी सुपरहिट रही ।

रोहनप्रीत सिंह एक मिडिल क्लास फैमिली से बिलॉन्ग करते हैं तथा स्वभाव में बहुत सीधे-साधे हैं । रोहनप्रीत को ट्रैवलिंग करना बहुत पसंद है, फिल्में देखना, म्यूजिक सुनना, क्रिकेट खेलना और लॉन्ग ड्राइव करना इनके शौक है । सिंपल पर्सनैलिटी का ये पंजाबी सिंगर एक उभरता हुआ सितारा है ।

नेहा कक्कड़ से शादी के बाद रोहनप्रीत को एक नई पहचान मिली है क्योंकि इससे पहले लोग इन्हें सारेगामापा लिटिल चैंपियन के तौर पर ही देखा जाता था लेकिन अब उन्हें पंजाबी सिंगर नेहा कक्कड़ के पति के रूप में देखा जा रहा है जिससे उन्हें एक नई पहचान मिली है ।

रोहनप्रीत सिंह की सोंग्स लिस्ट (Rohanpreet Singh’s Song List)

रोहनप्रीत सिंह सिंह ने कई सारे पंजाबी एवं बॉलीवुड सॉंग गाये हैं जोकि इस प्रकार हैं –

  • तकलीफ (2018)
  • पहली मुलाकात (2018)
  • ऐंकन कलियां (2019)
  • हेल्लो हाय (2019)
  • वाह वाह जट्टा
  • सोनी लगदी
  • ऐडा ही सोहणी

रोहनप्रीत सिंह की कमाई Rohanpreet Singh Net Worth in Hindi

रोहनप्रीत सिंह का कैरियर अभी शुरुआती दौर में है तथा उनकी कुल कमाई अब तक लगभग वन मिलियन डॉलर है जोकि बहुत ज्यादा नहीं है । लेकिन हम उम्मीद करते हैं कि आने वाले समय में रोहनप्रीत खूब तरक्की करेंगे तथा खूब पैसा कमाएंगे ।

रोहनप्रीत सिंह के प्रेम प्रसंग Rohanpreet Singh Affairs & Marrige in Hindi

रोहनप्रीत सिंह की नेहा कक्कड़ से शादी होने से पहले इनके अफेयर की चर्चा कजाकिस्तान की मॉडल तथा सिंगर मेहरनीगोरी रुस्तम के साथ चली थी । लेकिन यह मात्र अफवाह थी क्योंकि इन दोनों ने ही इस रिश्ते को नकार दिया था । यह दोनों पार्टी में एक दूसरे से मिले थे और एक दूसरे के साथ केवल कुछ समय के लिए डेटिंग करी थी लेकिन इनका रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चला ।

इसके कुछ समय बाद ही रोहनप्रीत की नेहा कक्कड़ की शादी हो गई । रोहनप्रीत की नेहा कक्कड़ शादी दिल्ली के गुरुद्वारा में हुई थी तथा यह शादी बहुत जल्दी हुई थी जैसे चट मंगनी और पट बिया।

रोहनप्रीत सिंह की पसंद एवं नापसंद Rohanpreet Singh Likes and Dislikes in Hindi

पसंद (Hobbies) ट्रेवेलिंग एवं डांसिंग
टैटू (Tattoo) सीधे हाथ की कलाई में एक क्राउन
बाइक कलेक्शन (Bike Collection) रॉयल एनफील्ड एवं हार्ले डेविडसन
पसंदीदा सॉंग (Favourite Song) रबी शेरगिल द्वारा गाया ‘तेरे बिन सानु सोनिया’
पसंदीदा सिंगर (Favourite Singer) दिलजीत दोसांझ एवं नुसरत फ़तेह अली खान
पसंदीदा खाना (Favourite Food) प्रॉन्स, काजू बर्फी, पिज़्ज़ा, दाल फ्राई, बटर चिकन
पसंदीदा रंग (Favourite Color) सफेद, पीला
पसंदीदा एक्टर (Favourite Actor) सनी देओल, ज़ायेद खान
पसंदीदा अभिनेत्री (Favourite Actress) अलिया भट्ट, माधुरी दीक्षित
पसंदीदा फिल्म (Favourite Film) अपने
पसंदीदा म्यूजिशियन (Favourite Musician) राजीव राजा
पसंदीदा खेल (Favourite Sports) क्रिकेट
पसंदीदा खिलाडी (Favourite Player) रोहित शर्मा
कार कलेक्शन (Car Collection) मारुती सुजुकी
पसंदीदा ब्रांड (Favourite Brand) gucci
पसंदीदा जगह (Favourite Place) दुबई, गोवा
पसंदीदा एक्सेसरीज (Favourite Accessories) वाचेज

आजकल रोहनप्रीत सिंह अपनी नई एल्बम मैं बिजी हैं तथा अपने कैरियर को नई दिशा देने में लगे हुए हैं । हम रोहनप्रीत सिंह को शुभकामनाएं देते हैं कि वह अपने कैरियर में खूब तरक्की करें तथा खूब दौलत और शोहरत कमाएं ।


Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *